Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

देश में चल रहे 546 पोर्न साइटों पर पाबंदी लगाएगी सरकार

दिल्‍ली : गांधीनगर दुष्‍कर्म के मुख्‍य आरोपी मनोज कुमार के कबूलनामे के बाद भारत सरकार ने देश में पोर्न साइटो को बंद करने का मन बना लिया है। सरकार ने इसके लिए भारत में चल रही 546 वेबसाइटों को बंद करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। खबरों की मानें तो 5 साल की गुडिया से दुष्‍कर्म के आरोपी मनोज ने कहा है कि उसने पोर्न फिल्‍म देखने के बाद इस दरिंदगी को अंदाज दिया। इसके बाद सरकार का भी मानना है कि देश में इस तरह की बढ़ती घटनाओं के पीछे कहीं ना कहीं पोर्न साइट ही जिम्‍मेदार है।
सरकार ने इन पोर्न वेबसाइटों पर पांबदी लगाने के लिए गूगल और याहू के साथ मीटिंग की है, जिसमें इन दोनों सर्च इंजनों से भारत में इस तरह की वेबसाइटों को बंद करने के लिए कहा गया है। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि सरकार का यह फैसला अंतिम है या नहीं। क्‍योंकि अगर गूगल और याहू इस तरह की पाबंदी लगाती है तो उन्‍हें काफी नुकसान उठाना पड़ेगा। एक रिसर्च के अनुसार, भारत में इंटरनेट चलाने वाले लोग दिन में एक बार इस तरह की वेबसाइट पर जरूर जाते हैं, लेकिन संभावना है कि अगर इन सभी पर रोक लगा दी गई तो भारत में इंटरनेट यूज करते वाले लोगों की तादाद में गिरावट आ सकती है।
कुछ लोगों का कहना है कि सरकार को पोर्न साइटों के साथ-सा‍थ शराब पर भी पाबंदी लगानी चाहिए क्‍योंकि देशभर में 80 प्रतिशत अपराध शराब के कारण ही होते हैं, लेकिन सरकार ऐसा नहीं करेगी क्‍योंकि इससे उसके राजस्‍व को काफी नुकसान होगा। अब देखना है कि गूगल-याहू जैसी कंपनियां सरकार की बात कितनी हद तक मानती हैं। क्‍योंकि उनकी आय का एक बहुत बड़ा माध्‍यम इंटरनेट पर चलने वाले पोर्न साइट्स हैं।v

No comments:

Post a Comment