Sakshatkar.com

Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org for online News Platform .

LIVE: केजरीवाल ने बदली टोपी


 
नई दिल्‍ली. अन्‍ना हजारे से अलग राह पर चल चुके अरविंद केजरीवाल (पढ़ें, क्‍यों जुदा हुई इनकी राहें) थोड़ी ही देर में अपनी राजनीतिक पार्टी के बारे में घोषणा करेंगे। इसके लिए आयोजित कार्यक्रम में वह पहुंच गए हैं। उनके समर्थक भी जुटे हैं। लेकिन एक खास बात यह दिख रही है कि केजरीवाल, मंच पर बैठे बाकी लोगों और समर्थकों ने जो टोपी पहनी है, उस पर लिखा है- मैं आम आदमी हूं, मुझे चाहिए जनलोकपाल। इससे पहले 'मैं अरविंद हूं' लिखी टोपी और इससे भी पहले 'मैं अन्‍ना हूं' लिखी टोपी पहनी गई थी। (अरविंद केजरीवाल से उम्‍मीदों और नाउम्‍मीदी के 9 कारण, पढ़ें)
 
 
कॉन्‍सटीट्यूशन क्‍लब में आयोजित कार्यक्रम में केजरीवाल अपनी पार्टी का दृष्टिकोण, सदस्यों और उम्मीदवारों के चयन के बारे में बताएंगे। पार्टी के नाम का ऐलान अभी नहीं किया जाएगा। पार्टी में एक आंतरिक लोकपाल की नियुक्ति की जाएगी।
 
कपिल सिब्‍बल के खिलाफ चुनाव लड़ने पर केजरीवाल के समर्थन में प्रचार करने का ऐलान कर चुके अन्‍ना ने पहले ही कह दिया था कि केजरीवाल उनके नाम और फोटो का इस्‍तेमाल नहीं करें। शायद इसीलिए केजरीवाल ने टोपी पर नया नारा लिखवाया है। इसका एक मकसद यह भी हो सकता है कि वह संदेश देना चाहते हैं कि उनकी पार्टी जनता के लिए होगी और जनलोकपाल की मांग अभी भी उनके एजेंडे में सबसे ऊपर है। केजरीवाल ने पिछले दिनों जंतर मंतर के मंच से राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान किया था। तब कहा गया था कि अन्‍ना की ऐसी सलाह है, लेकिन अन्‍ना इस बात से इनकार करते रहे हैं।