जेडे मर्डर : जिग्‍ना वोरा को मिली जमानत

मुंबई। अंग्रेजी दैनिक 'मिड-डे' के पत्रकार जेडे की हत्या के मामले में गिरफ्तार महिला पत्रकार जिग्ना वोरा को शुक्रवार को कोर्ट ने जमानत दे दी। जिग्ना वोरा के खिलाफ मुम्बई पुलिस ने महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) की अदालत में आरोप-पत्र दाखिल किया था।
पिछले साल 11 जून को मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने घर लौटते वक्त मुम्बई के पवई इलाके में जे डे की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वोरा को इस सिलसिले में पिछले साल 25 नवम्बर को गिरफ्तार किया गया था। वह मुम्बई के एक दैनिक समाचार पत्र में उप ब्यूरो प्रमुख के तौर पर कार्यरत थी।
आरोप है कि उसने ही जे डे का मोबाइल नंबर और उनके आवास का पता फरार माफिया डॉन छोटा राजन को मुहैया कराया था। मुम्बई पुलिस ने पिछले साल दिसम्बर में भी इस मामले में 12 आरोपियों के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किया था, लेकिन उसमें वोरा का नाम नहीं था।
मकोका की विशेष अदालत में दाखिल 3,055 पृष्ठों के आरोप-पत्र में डे की हत्या में शामिल 10 लोगों की भूमिका का विस्तृत ब्यौरा दिया गया था, जिसमें भगोड़ा डॉन छोटा राजन का नाम भी दर्ज है। राजन तथा इस मामले के एक अन्य आरोपी नयन सिंह अब भी फरार हैं। अपराध शाखा के सूत्रों के अनुसार, पुलिस के पास इसके पक्ष में पर्याप्त तर्क हैं कि डे और वोरा के बीच पेशेवर प्रतिद्वंद्विता के कारण ही उनकी हत्या हुई। साभार : आईबीएन
जेडे मर्डर : जिग्‍ना वोरा को मिली जमानत जेडे मर्डर : जिग्‍ना वोरा को मिली जमानत Reviewed by Sushil Gangwar on July 28, 2012 Rating: 5

No comments