Sakshatkar.com

Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org for online News Platform .

जानिये भड़ास4मीडिया के संचालक की गिरफ्तारी के अंगरंग पहलु

टीवी चैनल, अखबार और कारपोरेट मीडिया घरानों की काली करतूतो को उजाकर करने और पत्रकारो के पक्ष मे संघर्ष करने वाले न्यूज पोर्टल भड़ास4मीडिया के संपादक संपादक यशवंत सिंहको कल दिन के बारह बजे नोयडा सेक्टर ४९ की पुलिस ने गिरफ़तार कर लिया ।भडास मीडिया के क्षेत्र का चर्चित पोर्टल है । यशवंत के खिलाफ़ साक्षी जोशी नामक एक महिला पत्रकार ने धारा३४१, ३८६ एवं धारा ५०६ के तहत का मुकदमा दर्जकिया है ।साक्षी ने यशवंत के उपर यह आरोप लगाया है कि यशवंत ने उनको जान मारने की धमकी देकर पैसे की मांग की । साक्षी इंडिया टीवी के मैनेजिंग डायरेक्टर विनोद कापडी की पत्नी हैं । ये दोनो पति-पत्नी का प्रेम स्कैंडल कभी वेब मीडिया मे काफ़ी चार्चित हुआ था । शादी के पहले साक्षी इंडिया टीवी मेंएंकर थी तथा विनोद कापरी मैनेजिंग डायरेक्टर ।
यह घटना वर्ष २०१० की है । उस समय इन दोनो की एक तस्वीर ने मीडिया जगत में अच्छा – खासा तुफ़ान खडा कर दिया था । उक्त तस्वीर में साक्षी तथा कापरी दोनो एक दुसरे से लिपटे हुये थें । हालांकि देखा जाय तो यह कोई खास खबर नही थी , परन्तु मामला एक हीं चैनल में काम करनेवाले एंकर और मैनेजिंग डायरेक्टर के बीच का था इसलिए इस तस्वीर को टीवी चैनल द्वारा महिलापत्रकार के शोषण के रुप में दर्शाया गया । बाद में नंवबर २०१० में दोनो ने शादी कर ली । साक्षी ने इंडिया टीवी बीबीसी हिंदी और फिर आइबीएन-7 ज्वाइन कर लिया ।
शादी के बाद यह बाद यह बात आई गई हो गई , परन्तु इस बात का खुलासा आजतक नही हो पाया कि क्या इस तस्वीर के सामने आने के कारण अपने पत्रकारिता के कैरियर का ख्याल करके कापरी ने शादी की या वाकई दोनो का पहले से शादी का इरादा था । साक्षी और कापरी की अंतरंग तस्वीर और उन दोनो से संबंधित समाचार को भडास ने भी अपने साइट्स पर प्रकाशित किया था ।बाद में मीडिया क्षेत्र के धुरंधरो के दबाव के कारण यह समाचार भडास पर से हटा दिया गया था । एक अन्य पत्रकार ऋषि पांडे जो टोटल टीवी के आउटपुट हेड थें उनके उपर इस तस्वीर को लीक करने का आरोप लगा था। दोनो की शादी हो जाने के बाद ऋषि पांडे ने साक्षी जोशी, विनोद कापड़ी और साक्षी जोशी के पिता उमेश जोशी के खिलाफ दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में इंडियन पैनल कोड की धारा 120B/34/499/500 (IPC) के तहत केस दर्ज करवाया ।उमेश जोशी टोटल टीवी के एडीटर थें । उनके उपर उमेश जोशी के कार्यकाल मे टोटल टीवी मे काम करने वाली एक पत्रकार प्रिया सिंह ने आत्महत्या कर ली थी ।
ऐसा बताया जाता है कि प्रिया सिंह ने अपने सुसाइड नोट मेंउमेश जोशी एवं तपन राय भारती को जिम्मेवार ठहराया था । प्रिया सिंह ने कारण बताया था कि उमेश जोशी नही चाहते थें कि प्रिया एंकरिंग करे क्योंकि अगर वह एंकरिंग करती तो उमेश जोशी की बेटी साक्षी की पूछ कम हो जाती और इसी कारण से उमेश जोशी ने टोटल टीवी के मालिक विनोद मेहता को प्रिया सिंह के खिलाफ़ भडकाया था ।
इस नये घटना क्रम में यशवंत सिंह के उपर मुकदमा करने का कारण वही पुरानी अदावत है । जानकार सूत्रो के अनुसार कल किसी बात पर साक्षी एवं यशवंत सिंह के बीच फ़ोन पर नोक झोंक हो गई । पुरानी खुन्नस तो थी हीं , साक्षी ने मौका अच्छा देखा और यशवंत के खिलाफ़ मुकदमा कर दिया । ऐसा बताया जाता है कि पहले भी २००८ मे विनोद कापरी के साथ यशवंत का विवाद हुआ था लेकिन, अपस मे हीं मामला सुलझ गया था ।
Sabhar- Raznama.com