मुजफ्फरनगर में तीन टीवी पत्रकारों की कमरे में बंद करके पिटाई

मुजफ्फरनगर में प्रत्याशियों से उगाही करने गए तीन टीवी चैनलों के कैमरामैन को कमरे में बंद करके बुरी तरह से पीटे गए। हालांकि तीनों टीवी24 के कैमरामैन हैं, लेकिन ठुकाई के दौरान एक कैमरामैन अपने आपको ईटीवी का पत्रकार बता रहा था, जिसके पास से एक वैधता खत्म हो चुका ईटीवी का एक पहचान पत्र और कैमरा भी लोगों ने छीन लिया। हांलाकि बाद में 40 हजार रुपये देकर मामला निपटाया गया।

दरअसल मुजफ्फरनगर के शाहपुर नगर पंचायत से सचिन जैन अध्यक्ष पद की दावेदारी के साथ चुनाव मैदान में उतरा है। मंगलवार की शाम मजफ्फरनगर मुख्यालय से टीवी24 के तीन कैमरामैन विजय कुमार, संजू कुमार व अमित कल्याणी शाहपुर जा पहुंचे। तीनों ने प्रत्याशी सचिन जैन की ओर से मतदाताओं को लुभाने के लिए बांटी जा रही शराब और नोटों की गड्डियों को शूट कर लिया। शूट करने के बाद तीनों कैमरामेन अपने समर्थकों से घिरे बैठे प्रत्याशी के पास पहुंचे और ब्लैकमेल करते हुए मोटी रकम की मांग करने लगे। जिस पर प्रत्याशी के समर्थक भड़क गए और तीनों कैमरामैनों को मौके पर ही दबोच लिया। तीनों की कनपटी पर पिस्टल लगाकर मोबाइल, कैमरा और अन्य सामान छीन लिए।

पूछताछ के दौरान जहां विजय और अमित कल्याणी ने अपने को टीवी24 के पत्रकार बताए, वहीं संजू ने अपने आप को ईटीवी का पत्रकार बताया। इसने ईटीवी का कार्ड भी लोगों को दिखाया। विश्वस्त सूत्रों के अनुसार तीनों को एक कमरे में बंद करके घंटों पीटा गया। इसी बीच मामले के बारे में शाहपुर थाना प्रभारी जेएस सिरोही को जानकारी हुई। सूचना मिलते ही एसओ मय फोर्स के मौके पर पहुंचे और तीनों को बंधन मुक्त कराया। मामले को दबाने और कैमरे की एवज में प्रत्याशी की ओर से इन कैमरामैनों को 40 हजार रुपये दिए गए हैं।

एक पत्रकार द्वारा भेजे गए पत्र पर आधारित.
Sabhar- Bhadas4media.com
मुजफ्फरनगर में तीन टीवी पत्रकारों की कमरे में बंद करके पिटाई मुजफ्फरनगर में तीन टीवी पत्रकारों की कमरे में बंद करके पिटाई Reviewed by Sushil Gangwar on June 29, 2012 Rating: 5

No comments