Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

न्यूज पोर्टल संचालक मुकेश भारतीय को रांची पुलिस ने हाजत में किया बंद


मुकेश भारतीय राजनामा डाट काम के संचालक और संपादक हैं. रांची में रहते हैं. उन्होंने पायनियर अखबार के फर्जीवाड़े के खिलाफ अपनी साइट पर लिखा तो इससे खुन्नस खाए पायनियर, रांची के प्रकाशक पवन बजाज ने पुलिस पर दबाव बनाकर मुकेश भारतीय को सोते वक्त घर से उठवा लिया. मुकेश इस वक्त रांची के गोंडा थाने की हाजत में बंद हैं. उन पर पायनियर के प्रकाशक पवन बजाज ने लिखित आरोप लगाया है कि उन्होंने पंद्रह लाख रुपये मांगे थे.

उधर, मुकेश भारतीय के करीबियों का कहना है कि मुकेश भारतीय ने आरटीआई के जरिए दी पायनियर से संबंधित कई जानकारियां मांगी थी और कुछ अन्य तथ्यों का पता लगाया था. इससे दी पायनियर के गोरखधंधे का खुलासा हो रहा था. झारखंड के पब्लिक एंड रिलेशन डिपार्टमेंट का कहना है कि दी पायनियर का सरकुलेशन बावन हजार है, और इसी आंकड़े के आधार पर उसे विज्ञापन दिया जाता है. जबकि मुकेश भारतीय का कहना है कि दी पायनियर जिस सन्मार्ग प्रेस में छपता है उसके आंकड़े बताते हैं कि वहां दी पायनियर सिर्फ पंद्रह सौ कापी प्रकाशित होता है. तो, दी पायनियर अखबार हजारों कापियों के फर्जी आंकड़े दिखाकर विज्ञापन ले रहा है जो गलत है.

इससे संबंधित खबरें मुकेश भारतीय अपने पोर्टल पर प्रकाशित कर चुके थे. झारखंड में अखबारों, चैनलों, पोर्टलों आदि को मिलने वाले विज्ञापन के बारे में भी जानकारी पब्लिक रिलेशन डिपार्टमेंट से मांगी थी. इस सबके कारण विभागीय अधिकारी भी उनसे खुन्नस खाते थे. दी पायनियर के प्रकाशक पवन बजाज द्वारा दबाव बनाए जाने के बाद कल रात साढ़े ग्यारह बजे चार जीपों में सवार होकर पुलिस दल मुकेश भारतीय के घर पहुंचा.

उनके पड़ोस के मकान से पुलिस के एक जवान ने रिवाल्वर दिखाकर उन्हें पुकारा और नीचे आने को कहा. इसके बाद उन्हें थाने ले जाया गया. वहां उन्हें बताया गया कि राजनामा डाट काम के खिलाफ लिखित शिकायत आई है जिसमें पंद्रह लाख रुपये मांगे जाने की बात कही गई है. इस आरोप से मुकेश भारतीय ने इनकार किया. फिलहाल मुकेश को गोंडा थाने की हाजत में बंद रखा गया है. पत्रकारों ने जानकारी मिलने के बाद पुलिस वालों पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है. किसी पत्रकार को बिना किसी एफआईआर हुए गिरफ्तार करने और हाजत में बंद रखने की लोगों ने निंदा की है.
Sabhar- Bhadas4media.com

साक्षात्कार डाट काम

साक्षात्कार डाट काम सूचित करता है। अब उन ही खबरों को अपडेट किया जाएगा , जिस इवेंट , प्रेस कांफ्रेंस में खुद शरीक हो रहा हू । इसका संपादन एडिटर इन चीफ सुशील गंगवार के माध्यम से किया जाता है। अगर कोई ये कहकर इवेंट , प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड करता है कि मै साक्षात्कार डाट कॉम या इससे जुडी कोई और न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम करता हू और पैसे का लेनदेन करता है, तो इसकी जिम्मेदारी खुद पी आर की होगी। इसको लेकर उसकी कोई न्यूज़ साक्षात्कार डाट कॉम पर नहीं लगायी जायेगी। ..