Top Ad 728x90

  • Sakshatkar.com - Sakshatkar.org तक अगर Film TV or Media की कोई सूचना, जानकारी पहुंचाना चाहते हैं तो आपका स्वागत है. आप मेल के जरिए कोई जानकारी भेजने के लिए mediapr75@gmail.com का सहारा ले सकते हैं.

Thursday, 17 May 2012

फारवर्ड प्रेस में सब एडिटर (अनुवादक), एड एक्यूरकेटिव व ग्र‍ाफिक डिजायनर की वैकेंसी


द्विभाषी (हिंदी-अंग्रेजी) मासिक पत्रिका फारवर्ड प्रेस ने अपने विभिन्‍न विभागों में कई पदों के लिए वैकेंसी जारी की है। फारवर्ड प्रेस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि दिल्‍ली स्थित कार्यालय के लिए उपसंपादक (अनुवाद -हिंदी) तथा उपसंपादक (अनुवाद- अंग्रेजी)  पद के लिए पत्रकारिता में अनुभव रखने वाले युवाओं की आवश्‍यकता है। इन पदों के लिए निर्धारित योग्‍यता इस प्रकार है - दोनों भाषाओं (हिंदी व अंग्रेजी)  में लिखने की क्षमता हो। उपसंपादक (अनुवाद -हिंदी) की मुख्‍य जिम्‍मेवारी अंग्रेजी से हिंदी अनुवाद की होगी। जबकि उपसंपादक (अनुवाद- अंग्रेजी) की मुख्‍य जिम्‍मेवारी हिंदी से अंग्रेजी  अनुवाद की होगी।
साहित्यिक पृष्ठभूमि वाले तथा ग्राफिक डिजानयर के साथ काम करने का अनुभव रखने वाले को वरीयता। अनुवाद करने से पहले मूल भाषा में कॉपी एडिट और रीराइटिंग करना आना चाहिए। उम्‍मीदवार “फॉरवर्ड विचार” रखने वाला तथा पत्रिका के विज़न और मूल्यों से मोटे तौर पर सहमत हो। उपरोक्‍त पदों के लिए बाकी बातें समान रहने पर, दलितबहुजन (ओबीसी/एससी/एसटी) उम्मीदवार को वरियता दी जाएगी।

पत्रिका को कल्‍पनाशील व अनुभवी ग्राफिक डिजायनर की तत्‍काल आवश्‍यकता है। इस पद के लिए किसी प्रतिष्ठित अखबार या पत्रिका के साथ न्‍यूनतम एक वर्ष काम करने का अनुभव होना चाहिए तथा हिंदी व अंग्रेजी, दोनों भाषाओं को समझने की क्षमता होनी चाहिए। पत्रिका ने एडवर्टाइजमेंट एक्सकयूटिव/ एड रिप्रजेंटेटिव  का भी  दो पद विज्ञापित किया है। पत्रिका की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस पद के लिए आकर्षक मासिक मानदेय (वेतन)  के अलावा  अन्‍य  भत्ते  भी दिये जाएंगे।
पद के लिए न्यूनतम निर्धारित योग्यता व अन्य शर्ते इस प्रकार हैं - दिल्ली में रहकर किसी प्रतिष्ठत पत्र/ पत्रिका अथवा एड एजेंसी के लिए न्यूनतम 1 वर्ष काम करने का अनुभव। सरकारी पीएसयू व कॉरपोरेट सीएसआर की कार्यप्रणाली की समुचित जानकारी व संपर्क हो। फारवर्ड प्रेस के यूएसपी को क्लाईंटस  को समझा सके। उपरोक्‍त सभी पदों के लिए नियुक्ति के बाद के पहले तीन महीने प्रोबेशन के होंगे। इच्छुक व्यकक्ति, अपना बायोडाटा aspire.prakashan@gmail.com पर सबजेक्ट में ‘संबं‍धित पद का नाम (Aplication for ..) ’ लिख कर मेल करें। आवेदन 30 मई तक किया जा सकता है। इंटरव्‍यू की तारीख 4 और 5 जून होगी।

0 comments:

Post a Comment

Top Ad 728x90