Top Ad 728x90

  • Sakshatkar.com - Sakshatkar.org तक अगर Film TV or Media की कोई सूचना, जानकारी पहुंचाना चाहते हैं तो आपका स्वागत है. आप मेल के जरिए कोई जानकारी भेजने के लिए mediapr75@gmail.com का सहारा ले सकते हैं.

Wednesday, 30 May 2012

न्‍यूज ऑफ द वर्ल्‍ड के संपादक कल्‍सन गिरफ्तार


Bhadasbook.com लंदन : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन के पूर्व मीडिया सलाहकार और न्यूज ऑफ द व‌र्ल्ड अखबार के संपादक रह चुके एंडी कल्सन बुधवार को गिरफ्तार कर लिए गए। उन पर फोन हैकिंग मामले में झूठी गवाही देने का आरोप है। कल्सन ने अदालत में गवाही दी थी कि न्यूज ऑफ द व‌र्ल्ड में संपादक के तौर पर कार्य करते हुए उन्हें फोन हैकिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। कानूनी विशेषज्ञों की राय में झूठी के आरोप सिद्ध होने पर कल्सन को उम्रकैद भी हो सकती है। उनकी गिरफ्तारी से ब्रिटिश प्रधानमंत्री कैमरन एक बार फिर मुसीबत में घिरते दिखाई दे रहे हैं।

कैमरन ने प्रधानमंत्री पद ग्रहण करने के 24 घंटे के भीतर एंडी कल्सन को मीडिया सलाहकार नियुक्त किया था। कल्सन को सलाहकार बनाने से पहले कैमरन को आगाह किया गया था, लेकिन उस वक्त न्यूज कॉर्प बहुत बड़ी ताकत था। कैमरन ही नहीं, ब्रिटेन का कोई प्रधानमंत्री कभी रूपर्ट मर्डोक की किसी बात को टाल नहीं पाया। हालांकि, फोन हैकिंग विवाद सामने आने के बाद कल्सन को इस्तीफा देना पड़ा था। देखते ही देखते ब्रिटेन में मीडिया के व्यवहार पर व्यापक बहस शुरू हो गई। न्यूज कॉर्प के मालिक रूपर्ट मर्डोक ने विवाद सामने आते ही न्यूज ऑफ द व‌र्ल्ड अखबार बंद करने की घोषणा कर दी। मर्डोक के इस कदम से उनकी परेशानी तो फिर भी कुछ कम हो गई, लेकिन कैमरन सरकार की मुसीबतें कम होने का नाम ले रही हैं।

मर्डोक की कंपनी के साथ कैमरन और उनके मंत्रियों के करीबी रिश्तों के साक्ष्य लगातार सामने आ रहे हैं। इससे उनकी कंजरवेटिव पार्टी की छवि लगातार बिगड़ रही है। पिछले दिनों न्यूज कॉर्प की शीर्ष अधिकारी रेबेका ब्रुक्स ने हैकिंग मामले की जांच कर रही लेविसन समिति के समक्ष गवाही देकर कहा था कि जब वह गिरफ्तार हुई थीं, तब कैमरन ने उन्हें फोन करके सब ठीक होने का भरोसा दिलाया था। दो दिन पहले ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर ने भी रूपर्ट मर्डोक के साथ संबंधों को स्वीकार किया था। (एजेंसी)

0 comments:

Post a Comment

Top Ad 728x90