Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

सहारा चैनल के नाम पर ठगी करने वाला फर्जी पत्रकार पकड़ा गया


फीरोजाबाद : एक न्यूज चैनल में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला फर्जी पत्रकार पुलिस के चंगुल में फंस गया। आरोप है कि वह अब तक कई लोगों को नौकरी का झांसा देकर हजारों रुपये ठग चुका है। दक्षिण कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सुहाग नगर सेक्टर संख्या एक में राजकुमार की पत्नी शोभा रहती है। कुछ माह पहले उसकी मुलाकात पचोखरा निवासी ओमप्रकाश के पुत्र संजीव चौहान से हुई। संजीव ने खुद को एक न्यूज चैनल का पत्रकार बताते हुए नौकरी लगवाने की बात कही।
शोभा ने अपनी भांजी राधा और एक अन्य युवती आरती की नौकरी लगवाने के लिए कहा तो उसने 25-25 हजार रुपये की डिमांड की। शोभा ने 50 हजार रुपये उसे दे दिए। कई दिन बीत जाने के बाद कोई कॉल लेटर नहीं आया तो उसने संजीव से फोन पर बात की, लेकिन वह टालमटोल करता रहा। नौकरी न लगने से परेशान शोभा ने अपने परिचित अखिलेश को मामले से अवगत कराया। शुक्रवार दोपहर अखिलेश ने संजीव से फोन पर बात कर एक युवक की नौकरी लगवाने के लिए कहा। इसी बहाने उसे सुहागनगर बुला लिया। पहले उसे बातों में लगाया और फिर पकड़ लिया। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया। थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
इंस्पेक्टर श्यामलाल पांडे ने बताया संजीव खुद को सहारा समय चैनल का पत्रकार बता रहा था। उसके पास कोई ऐसा दस्तावेज नहीं था, जिससे यह पुष्टि हो सके कि वह चैनल से संबद्ध है। उन्होंने बताया वह फर्जी पत्रकार है और फीरोजाबाद के कई लोगों से नौकरी के नाम पर रुपये ठग चुका है। साभार : जागरण

साक्षात्कार डाट काम

साक्षात्कार डाट काम सूचित करता है। अब उन ही खबरों को अपडेट किया जाएगा , जिस इवेंट , प्रेस कांफ्रेंस में खुद शरीक हो रहा हू । इसका संपादन एडिटर इन चीफ सुशील गंगवार के माध्यम से किया जाता है। अगर कोई ये कहकर इवेंट , प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड करता है कि मै साक्षात्कार डाट कॉम या इससे जुडी कोई और न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम करता हू और पैसे का लेनदेन करता है, तो इसकी जिम्मेदारी खुद की होगी। उसकी कोई न्यूज़ साक्षात्कार डाट कॉम पर नहीं लगायी जायेगी। ..
Sushil Gangwar