Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

इमेजिन टीवी का शटर डाउन होने से डेढ़ सौ कर्मी बेरोजगार


अमेरिकी मीडिया कंपनी टर्नर ब्रॉडकास्टिंग ने एंटरटेनमेंट चैनल इमेजिन टीवी का प्रसारण बंद करने की घोषणा कर दी है जिससे 150 कर्मी बेरोजगार होंगे. टर्नर के लिए यह दूसरा मौका है जब वह हिंदी साधारण मनोरंजन चैनल क्षेत्र में सफल होने में नाकाम रही है. वर्ष 2008 में टर्नर ने मिडीटेक के साथ संयुक्त उपक्रम शुरू किया था, लेकिन पहले साल में ही इसे बंद करना पड़ा था. इमेजिन टीवी के बंद करने के बाद कंपनी ने खुद यह नहीं बताया है कि इस फैसले से कितनी नौकरियां प्रभावित होंगी, लेकिन कहा है कि वह भारत में भविष्य के निवेश को लेकर प्रतिबद्ध है.
टर्नर के मुताबिक कंपनी बदलाव की इस अवधि के दौरान कुछ कर्मचारियों को बनाए रखेगी. कुछ कर्मचारियों को टर्नर के अंदर ही स्थायी भूमिका में रखा जा सकता है. कंपनी ने कहा है कि वह कर्मचारियों को नियुक्ति सलाहकारों, एचआर पेशेवरों और अन्य मीडिया संगठनों से भी परिचित कराएगी और साथ ही उन्हें नई नौकरी ढूंढने में मदद देगी. इमेजिन टीवी (भारत में) अंतरराष्ट्रीय फीड 'इमेजिन दिल से' गुरुवार से काम बंद कर रहा है.

टर्नर इंटरनेशनल के मैनेजिंग डायरेक्टर (साउथ एशिया) सिद्धार्थ जैन ने एक बयान में कहा, 'इमेजिन टीवी का प्रदर्शन और वृद्धि उम्मीद के अनुरूप नहीं रही है. हालांकि, कुछ कार्यक्रमों की रेटिंग अच्छी रही है, लेकिन कुल मिलाकर चैनल की रेटिंग ठीक नहीं रही है.' जैन ने कहा कि इसके मद्देनजर टर्नर ने इस चैनल का परिचालन बंद करने का फैसला किया है. एनडीटीवी नेटवर्क की इमेजिन टीवी में पहले बहुमत की हिस्सेदारी थी, लेकिन बाद में वह मनोरंजन क्षेत्र से निकल गई और उसने चैनल में अपनी हिस्सेदारी 2010 में टर्नर इंटरनैशनल को बेच दी थी. हालांकि, कंपनी ने कहा है कि वह भारत में भविष्य के निवेश और दीर्घावधि की भागीदारी को लेकर प्रतिबद्ध है.
Sabhar- Bhadas4media.com
 

No comments:

Post a Comment