Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

अब एबीपी न्यूज़ के नाम से जाना जाएगा स्टार न्यूज़


नई दिल्ली: तीन लोकप्रिय समाचार चैनलों का प्रसारण करने वाली मीडिया कंटेंट ऐंड कम्युनिकेशंस सर्विसेज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड यानी एमसीसीएस ने एलान किया है कि अब उनका रिश्ता स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड से खत्म हो रहा है. एमसीसीएस के एलान के मुताबिक 24 घंटे के तीनों समाचार चैनल स्टार न्यूज अब एबीपी न्यूज़, स्टार माझा अब एबीपी माझा और स्टार आनंद अब एबीपी आनंद के नाम से जाने जाएंगे.
ग़ौरतलब है कि एमसीसीएस, आनंद बाज़ार पत्रिका और स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का संयुक्त उद्यम है, जो अब केवल आनंद बाज़ार पत्रिका की सहायक कंपनी के तौर पर काम करेगी. हालांकि, इस एलान का चैनल के दर्शकों, ग्राहकों, वितरकों और कर्मचारियों पर कोई असर नहीं पड़ने जा रहा है. चैनल की रुपरेखा और समाचार परोसने की शैली में कोई परिवर्तन नहीं होगा, बल्कि नए कलेवर में चैनल की गुणवत्ता पहले से ज्यादा अच्छी ही होगी.
चूंकि चैनल के नाम बदल रहे हैं, ऐसे में इनके लोगो बदलना लाज़िमी है, लेकिन इनके एंकर्स, रिपोर्टर्स और प्रोड्यूसर जस के तस बने रहेंगे. यानी न चेहरा बदलेगा और ना ही खबरों के पेश करने का तरीका, सब पहले ही जैसा होगा.
अलग होने पर सहमति :  एमसीसीएम के प्रमुख शेयरधारक स्टार इंडिया और आनंद बाज़ार पत्रिका, स्टार ब्रांड से अलग होने पर सहमत हुए. जहां स्टार का इरादा जनरल इंटरटेंमेंट पर अधिक ज़ोर देने का है, वहीं एबीपी का असल फोकस न्यूज़ है. एबीपी की कोशिश है कि वह अपनी सहायक कंपनी एमसीसीएस की मदद से अपने ही ब्रांड को स्थापित करे और उसे प्रमोट करे. एमसीसीएस की ओर से जारी प्रेस रीलीज़ में कहा गया है कि दोनों कंपनियों का रिश्ता करीब आठ साल रहा और इस गठजोड़ से दोनों को फायदा पहुंचा.
इन आठ सालों में तीन न्यूज़ चैनल बाज़ार में अपनी सम्मानजनक जगह और पहचान बनाने में कामयाब हुए, जिससे एमसीसीएस ब्रॉडकास्ट न्यूज़ की दुनिया में एक सम्मानित और मज़बूत कंपनी के तौर पर उभरी. एमसीसीएस का दावा है कि इसके संसाधनों में गुणवत्ता से परिपूर्ण कर्मचारी हैं, जिन्होंने वफादार दर्शकों, ग्राहकों और वितरकों के बीच अच्छी इक्विटी बनाई है. एमसीसीएस के मुताबिक तीनों समाचार चैनलों के कंटेंट कुछ बेहतरीन संपादकों, पत्रकारों, एंकर्स और तकनीकी पेशेवरों के जरिए तैयार किया जाता रहा है, जिन्होंने हमेशा गुणवत्ता के उच्च मानकों को बनाए रखा और वे अब भी उस गुणवत्ता के उच्च मानकों को बनाए रखेंगे. साभार : स्‍टार न्‍यूज

साक्षात्कार डाट काम

साक्षात्कार डाट काम सूचित करता है। अब उन ही खबरों को अपडेट किया जाएगा , जिस इवेंट , प्रेस कांफ्रेंस में खुद शरीक हो रहा हू । इसका संपादन एडिटर इन चीफ सुशील गंगवार के माध्यम से किया जाता है। अगर कोई ये कहकर इवेंट , प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड करता है कि मै साक्षात्कार डाट कॉम या इससे जुडी कोई और न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम करता हू और पैसे का लेनदेन करता है, तो इसकी जिम्मेदारी खुद की होगी। उसकी कोई न्यूज़ साक्षात्कार डाट कॉम पर नहीं लगायी जायेगी। ..
Sushil Gangwar