आपकी तस्वीरे कर सकती है आपकी ही जिन्दगी को बर्बाद ?

आपकी तस्वीरे कर सकती है आपकी ही जिन्दगी को बर्बाद ? सुनने और जानने में थोडा सा अटपटा लगे मगर यह  कडुआ सच है आपकी तस्वीर कभी भी कही भी दिख सकती है । इन्टरनेट के माया जाल में इन्सान खो चूका है हर रोज मोबाइल के जरिये वह अपनी तस्वीर निकालता है और सोशल साईट पर ड़ाल देता है।

क्या आप जानते है आपकी अपनी कीमती तस्वीरे कहा और किस डाटा बैंक में जमा हो रही है  और इनका मालिक कौन है  वह तस्वीरो का दुरूपयोग कर  रहा है । आपकी ख़ुशी के अनगिनत पल बर्बाद कर सकते है आपकी खुद की तस्वीर पोर्न साईट  पर जा सकती है ।

इंडियन और विदेशी पोर्न साईट पर तस्वीर शोभा बड़ा सकती है अगर कहे तो कल यह तस्वीर आपको पोर्न स्टार का ख़िताब दे सकती है

जिन्दगी भर का नासूर बन सकती है । आप खुद आत्मा हत्या करने पर मजबूर हो सकते है । इसलिए सावधान हो जाये उन चोरो से जो आपकी तस्वीरो पर नजरे गडाए बैठे है और आपकी तस्वीरो को बेच रहे है ।

गूगल में सर्च करो हजारो फोटो   साईट  निकल  आती है जिसमे वह फ्री में खाता बनाने और फोटो को डालने के लिए कहते है और कहा जाता है आपकी तस्वीर सेफ है परन्तु ऐसा बिलकुल नहीं है । वह सारी तस्वीरे बेच लेते है  ।

इंडिया और विदेशों में  लोग तस्वीरो का कट एंड पेस्ट बनाकर पोर्न साईट पर ड़ाल रहे है अगर कहे तो यह एक तरीके का धंधा है जिसमे मोटा पैसा मिलता है ।पोर्न साईट में कुछ ऐसे नामचीन  चेहरो को देखा जा सकता है जिसका पोर्न इन्दुस्ट्री से दूर दूर का नाता नहीं है , परन्तु वह पोर्न साईट पर तस्वीरो में हेडर और फुटर पर नजर आ रहे है ।

क्या इंडिया में पोर्न इन्दुस्ट्री दूसरे रूप पैर पसार चुकी है   जहा जिस्म से लेकर तस्वीरो  का सौदा होता है आखिर कौन है यह सौदागर ? अगर आप तस्वीर बाट रहे है या किसी से तस्वीर खिचवा रहे है तो होशियार हो  जाये ,कही आप पोर्न स्टार न बना  दिए जाये और आपको इसकी जानकारी भी न हो ?

यह लेख  संपादक सुशील गंगवार मीडिया दलाल डाट .कॉम - साक्षात्कार डाट .कॉम ने लिखा है जो पिछले १२ वर्षो से प्रिंट, इलेक्ट्रोनिक  और वेब मीडिया  कार्य कर रहे है । इनसे संपर्क के लिए  09167618866 कॉल करे 




आपकी तस्वीरे कर सकती है आपकी ही जिन्दगी को बर्बाद ? आपकी तस्वीरे कर सकती है आपकी ही जिन्दगी को बर्बाद ? Reviewed by Sushil Gangwar on February 29, 2012 Rating: 5

No comments