रोड पर 'डर्टी डांस'


 
प्रदीप नरुला 
एमजी रोड ।। मॉल और बार में एंट्री बंद हो जाने के बाद नए साल के जश्न में हुड़दंगियों ने एमजी रोड पर जमकर बवाल किया। लड़कियां छेड़ने और गाड़ियां तोड़ने के बाद इन लोगों ने रोड पर जाम लगा दिया। इससे घंटों वाहन फंसे रहे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बवाल बढ़ता देख लाठीचार्ज किया, जिसमें कई युवक घायल हो गए। उधर, युवकों ने भी पथराव किया, जिसमें 2 पुलिसकर्मियों को चोटें आईं। पुलिस ने घायल पुलिसकर्मी की शिकायत पर अज्ञात युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने बवाल के बाद सहारा मॉल को भी बंद करवा दिया। 
छेड़छाड़ से रोका तो बुरी तरह पीटा 
हाउसफुल होने के कारण रात करीब 12:30 बजे अधिकतर मॉल और बार में एंट्री बंद हो गई। इससे नाराज युवकों ने शराब पीकर सड़कों पर ही नाचना शुरू कर दिया। इस दौरान अंदर से भी बहुत सारे लोग बाहर आ चुके थे। कुल मिलाकर एक बड़ी भीड़ इकट्ठा हो गई सहारा मॉल के पास 15-20 युवकों ने एक युवती को पकड़ लिया। युवती के साथी ने जब विरोध किया तो उन्होंने उसकी जमकर धुनाई कर दी। मॉल के सामने पीसीआर में बैठे पुलिसकर्मी भी इस दौरान बेबस नजर आए। युवती ने काफी मशक्कत के बाद लोगों के सहयोग से अपने आप को बचाया। वह चिल्लाकर लोगों से बचाव की अपील कर रही थी। 
गाडि़यों में की जमकर तोड़फोड़ 
यहां पर कुछ ही देर में शराब के नशे में धुत युवकों ने गाडि़यों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। इसी प्रकार एमजी रोड मेट्रो स्टेशन के सामने भी युवकों ने पागलों की तरह खड़ी गाडि़यों के शीशे तोड़ने शुरू कर दिए। गाडि़यों का आवागमन रोक दिया। देखते ही देखते पूरे एमजी रोड पर हंगामा शुरू हो गया।
पुलिस ने किया लाठीचार्ज 
हंगामे के कारण सैकड़ों वाहन चालक जाम में फंस गए। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में दी। सूचना पाकर सेक्टर -29, डीएलएफ फेज टू , फेज वन थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। एसीपी ट्रैफिक भी अपनी टीम के साथ एमजी रोड पर आए। पुलिस ने हुड़दंग कर रहे युवकों को समझाने का प्रयास किया लेकिन युवकों ने पुलिस की एक न सुनी। इसके बाद पुलिस ने युवकों पर लाठीचार्ज किया। कई युवक इसमें घायल हो गए। इसी दौरान पुलिस ने सहारा मॉल के सभी बार बंद करवाकर मॉल को बंद करवा दिया।
2 पुलिसकर्मी हुए घायल 
लाठीचार्ज के जवाब में युवकों ने पुलिस पर पथराव शुरू किया। करीब आधे घंटे तक चले इस पथराव में सोहन व पवन नामक पुलिसकर्मी घायल हो गए , जिन्हें सेक्टर -31 के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है। दोनों आईआरबी में तैनात हैं। इन दिनों थाना मानेसर में रिजर्व फोर्स में ड्यूटी पर तैनात थे। रात 3 बजे तक हुए इस हुड़दंग के कारण एमजी रोड पुलिस छावनी में तब्दील हो गई। पूरी तरह भीड़ के जाने तक पुलिस मौके पर मौजूद रही।
एक कॉन्स्टेबल के बयान पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट , छेड़छाड़ व संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। शहर में प्रदेश के कई जिलों के अलावा यूपी व दिल्ली से भी लोग जश्न में शामिल होने आए हुए थे। 
- जगदीश प्रसाद , थाना इंचार्ज , डीएलएफ सेक्टर -29

Sabhar:- 'http://arvindsisodiakota.blogspot.com/
रोड पर 'डर्टी डांस' रोड पर 'डर्टी डांस' Reviewed by Sushil Gangwar on January 02, 2012 Rating: 5

No comments

Post AD

home ads