Top Ad 728x90

  • Sakshatkar.com - Sakshatkar.org तक अगर Film TV or Media की कोई सूचना, जानकारी पहुंचाना चाहते हैं तो आपका स्वागत है. आप मेल के जरिए कोई जानकारी भेजने के लिए mediapr75@gmail.com का सहारा ले सकते हैं.

Thursday, 26 January 2012

प्रेस क्लब के चुनावी नतीजों में पुराने पैनल को मिली भारी जीत


राजधानी दिल्ली के प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के इस बार के चुनावी नतीजों ने साबित कर दिया है कि अगर इमानदारी और समझदारी से काम किया जाए तो पत्रकार भी उन्हें सर आंखों पर बिठाते हैं। पिछले साल परवेज अहमद और पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ के पैनल को कुप्रबंधन और भ्रष्टाचार की सजा देने वाले सदस्यों ने सत्ता में आई नई टीम को दोबारा भारी बहुमत से जिता दिया है। माना जा रहा है कि कमेटी के साल भर के अच्छे कामों को पसंद किया गया है और इसी अंदाज में काम करते रहने का जनादेश दिया है।
प्रेसीडेंट पद पर सत्ताधारी पैनल के रामचंद्रन उर्फ राम जीते हैं जबकि जनरल सेक्रेट्री के महत्वपूर्ण पद पर इसी पैनल के अनिल आनंद आसीन हुए हैं। रामचंद्रन जी फाइल्स नामक अंग्रेजी पत्रिका में काम करते हैं जबकि अनिल आनंद ग्रेटर कश्मीर नामक जम्मू के अखबार के दिल्ली ब्यूरो के चीफ हैं। अध्यक्ष के लिए लड़ रहे पंकज सिंह और जगदीश यादव की हार हुई है। वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट जगदीश यादव के बारे में माना जा रहा है कि वे पुष्पेंद्र पैनल की तरफ से अध्यक्ष पद के प्रत्याशी थे। जनरल सेक्रट्री पद पर नीलम महाजन सिंह भी लड़ रही थीं, जो कि हार गई हैं।
वाइस प्रेसीडेंट के पद पर अरुण केसरी (यूनीवार्ता) विजयी हुए हैं। उन्होंने सविता श्रीवास्तव को हराया। ज्वाइंट सेक्रेट्री के पद पर टाइम्स आफ इंडिया की महुआ चटर्जी विजयी हुई हैं। ये भी सत्ताधारी पैनल की उम्मीदवार थीं। महुआ चटर्जी ने एनडीटीवी के राजीव रंजन को हराया। ट्रेजरॉर उर्फ कोषाध्यक्ष पद पर जैसा कि पहले से तय मना जा रहा था इमानदार छवि वाले एनडीटीवी के नदीम काजमी रिपीट हुए हैं।
मैनेजिंग कमेटी के कुल 16 सदस्यों में करीब दर्जन भर से ज्यादा सदस्य सत्ताधारी पैनल के जीत रहे हैं। सबसे ज्यादा वोट राष्ट्रीय सहारा के नेशनल ब्यूरो में कार्यरत संजय सिंह को मिले हैं। वे पिछले कार्यकाल में भी मैनेजिंग कमेटी मेंबर थे। इसके अलावा अनंत भटनागर (सकाल), अदिति टंडन (ट्रिब्यून), अवतार नेगी (डीडी न्यूज़), दिनेश तिवारी (हिन्दुस्तान), जीएन झा (एशियन एज), जीतेन्द्र कुमार (सी-वोटर), जॉमी थॉमस (मलयाला मनोरमा), कमलनैन नारंग (बिजनेस लाइन) संजीव उपाध्याय (डीडी), पारुल चंद्रा (एशियन एज), संतोष कुमार (दैनिक भाष्कर), मनन कुमार (डीएनए) सुधी रंजन सेन (एनडीटीवी), सौभाग्य कार (ऑल इंडिया रेडियो) आदि के मैनेजिंग कमेटी मेंबर के लिए जीतने की खबर है।
Sabhar-mediadarbar.com

0 comments:

Post a Comment

Top Ad 728x90