एक सीएनईबी का और चैनल जल्द ही मंगलवार,



sada-channel-Logo[1].gif
समाचार4मीडिया.कॉम
सीएनईबी ग्रुप अपने विस्तार की प्रक्रिया के तहत एक और चैनल लॉन्च करने जा रहा है। यह चैनल न्यूज, करंट अफेयर्स और इंटरटेनमेंट चैनल होगा। चैनल पंजाबी भाषी होगा और चैनल का नाम ‘साडा’ रखा गया है जिसका हिंदी में अर्थ ‘हमारा’ होता है। इस चैनल का सीईओ सिद्धू दमदमी को बनाया गया है। चैनल को नवंबर के आखिरी सप्ताह तक लॉन्च कर दिया जायेगा।
 
समाचार4मीडिया से बात करते हुए सिद्धू दमदमी ने बताया कि इस चैनल के जरिए हम पंजाबी दर्शकों को टारगेट करेंगे। और पंजाब की समस्याओं को उठायेंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि इस चैनल पर 50 फीसदी न्यूज और 50 फीसदी इंटरटेंनमेंट दिखाया जाएगा। इसके जरिए हम पंजाबी संस्कृति को बढ़ावा देने और उनकी समस्या को जन-प्रतिनिधियों तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे। यह चैनल अपने आप में एक अलग तरह का चैनल होगा जो पंजाबी दर्शकों को उनसे संबंधित महत्वपूर्ण कंटेंट उपलब्ध कराएगा।
 
चैनल का प्रसारण ग्रुप के हिंदी न्यूज चैनल सीएनईबी के नोएडा दफ्तर से ही किया जायेगा और चैनल के लिए प्रोग्रामिंग चंड़ीगढ़ से की जाएगी। अभी इस चैनल का सारा काम काज सिद्धू दमदमी ही देख रहे हैं। वे पिछले कई सालों से पत्रकारिता जगत में सक्रिय हैं। उन्होंने कई बड़े मीडिया संस्थानों के साथ काम किया है। वे ट्रिब्यून ग्रुप के पंजाबी प्रकाशन ‘पंजाबी ट्रिब्यून’ में संपादक की भूमिका निभा चुके हैं। साथ ही इन्होंने ‘तारा ग्रुप’ में भी बतौर न्यूज हेड के तौर पर काम किया है और पंजाबी चैनल ‘लस्कारा’ के भी हेड रहे हैं।
 
पंजाबी भाषी मार्केट में पहले भी कई मीडिया प्लेयर्स मौजूद हैं। इसमें ज़ी ग्रुप का ‘ज़ी पंजाबी’, ‘पीटीसी पंजाबी’ और ‘ईटीसी’ जैसे प्रमुख चैनल शामिल हैं।
 Sabhar- Samachar4media.com
एक सीएनईबी का और चैनल जल्द ही मंगलवार, एक सीएनईबी का और चैनल जल्द ही मंगलवार, Reviewed by Sushil Gangwar on January 25, 2012 Rating: 5

No comments