Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

अल्‍फा मीडिया से जुड़े शैलेश, जल्‍द लांच कराएंगे न्‍यूज चैनल


प्रारम्भिक तैयारियां शुरू : आजतक के एक्‍जीक्‍यूटिव एडिटर पद से इस्‍तीफा देने वाले शैलेश ने अल्‍फा मीडिया ग्रुप में बतौर सीईओ ज्‍वाइन कर लिया है. यह ग्रुप चार चैनल लांच करने की योजना पर काम कर रहा है. चारो चैनलों के लाइसेंस मिल चुके हैं, जिसमें एक हिंदी तथा एक अंग्रेजी चैनल तथा दो इंटरटेनमेंट चैनल होंगे. फिलहाल हिंदी चैनल को लांच किए जाने की तैयारियां चल रही हैं, यह चैनल राष्‍ट्रीय होगा. संभावना है कि अगले कुछ महीनों में इस चैनल को लांच कर दिया जाएगा.
हिंदी चैनल की लांचिंग की तैयारियां शुरू हो गई हैं. नोएडा में स्‍टूडियो बनने का काम जारी है. बताया जा रहा है कि अगले डेढ़ से दो महीनों में स्‍टूडियो बनकर तैयार हो जाएगा, जिसके बाद चैनल को लांच करने की शुरुआती प्रक्रिया प्रारम्‍भ कर दी जाएगी. इस संदर्भ में भड़ास से बात करते हुए शैलेश ने हिंदी न्‍यूज चैनल को लांच करने की तिथि और चैनल का नाम नहीं बताया पर उन्‍होंने कहा कि यह चैनल पूर्ण रूप से न्‍यूज चैनल होगा. इस पर अमेजिंग वीडियो, सांप-नाग, कुत्‍ता-बिल्लियों के लिए कोई जगह नहीं होगी, ना ही इस पर वन साइडेड खबरें चलेंगी.
उन्‍होंने बताया कि चालू समाचार चैनलों से फ्रस्‍टेट हो चुके दर्शकों को एक हेल्‍दी न्‍यूज चैनल देखने को मिलेगा. इस पर पारम्‍परिक न्‍यूज चैनलों की तरह स्‍लो नहीं बल्कि पेस के साथ खबरें दिखाई जाएंगी. उन्‍होंने कहा कि आज के न्‍यूज चैनलों पर जो हिंदी और ग्रामीण बेल्‍ट इग्‍नोर है, उनसे जुड़ी महत्‍वपूर्ण खबरें दिखाई जाएंगी. खबरों में बैलेंस रहेगा. जिस तरह की स्थितियां इस दिनों हैं कि कोई एक बड़ी खबर आ गई तो दिन भर चैनल उसी पर लगे रहते हैं, इस परिपाटी को बदला जाएगा. महत्‍वपूर्ण खबरों के साथ दूसरी खबरों को भी प्रमुखता दी जाएगी. उन्‍होंने बताया कि चैनल को लांचिंग प्‍लेटफार्म पर लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. संभव है अगले कुछ महीनों में हिंदी न्‍यूज चैनल लांच कर दिया जाए
Sabhar:- Bhadas4media.com

No comments:

Post a Comment