मधु कोड़ा ने 950 करोड़ रुपये बालाजी ग्रुप में लगाए हैं


रांची : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को जुर्माना समेत 1200 करोड़ रुपए का टैक्स भरने के लिए कहा गया है। इनकम टैक्स विभाग (आईटी) के मुताबिक मधु कोड़ा अपने मुख्यमंत्री पद का गलत इस्तेमाल करते हुए 3300 करोड़ रुपए की संपत्ति बटोरी। मधु कोड़ा और उनके सहयोगी रांची की बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद हैं। एक अधिकारी ने कहा, ' आईटी विभाग ने उनकी संपत्ति 3300 करोड़ रुपए आंकी है। उन्हें 1200 करोड़ रुपए का टैक्स और जुर्माना जमा करने का नोटिस दिया गया है। ' 2009 में कोड़ा के घर और उनसे देश भर में उनसे संबंधित 70 जगहों पर छापे मारे गए थे।
एक और अधिकारी ने कहा, 'कोड़ा और उनके सहयोगियों ने भारत और विदेश की कंपनियों में पैसा इन्वेस्ट किया है। दुबई में उनका इन्वेस्टमेंट 370 करोड़ रुपए से ज्यादा का है। सबसे ज्यादा 950 करोड़ रुपए बालाजी ग्रुप में इन्वेस्ट किए गए है।' दूसरी तरफ भोपाल में निलंबित आईएएस दंपती अरविंद और टीनू जोशी को भी करीब 45 करोड़ रुपए का टैक्स और जुर्माना देने को कहा गया है। इस दंपती की संपत्ति 350 करोड़ रुपए आंकी गई है।
नवभारत टाइम्स में प्रकाशित संजय ओझा की रिपोर्ट
मधु कोड़ा ने 950 करोड़ रुपये बालाजी ग्रुप में लगाए हैं मधु कोड़ा ने 950 करोड़ रुपये बालाजी ग्रुप में लगाए हैं Reviewed by Sushil Gangwar on January 03, 2012 Rating: 5

No comments

Post AD

home ads