Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

छात्र का अपहरण कर 50 लाख की फिरौती मांगी


ग्रेटर नोएडा: बिसरख थाना क्षेत्र से बदमाशों ने बृहस्पतिवार को कारोबारी के बारह साल के बेटे का अपहरण कर लिया। बच्चा कक्षा चार का छात्र है। वारदात के समय वह स्कूल जाने के लिए घर से निकला था। बदमाशों ने पचास लाख रुपये की फिरौती मांगी है। पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर बच्चे की तलाश के लिए टीमें गठित की हैं।
वैदपुरा गांव निवासी लायक राम का दिल्ली में ट्रेवल एजेंसी का कारोबार है। उनका परिवार गांव में रहता है। लायक राम का बेटा अमन खेड़ी गांव स्थित एमसी गोपी चंद इंटर कॉलेज में कक्षा चार का छात्र है। बृहस्पतिवार को वह घर से स्कूल जाने के लिए निकला था। उसके साथ एक अन्य छात्र भी था।
दोनों सड़क के किनारे स्कूल बस का इंतजार कर रहे थे। कुछ देर बाद स्कूल बस पहुंच गई, लेकिन अमन बस में सवार नहीं हुआ। उसने साथी छात्र को बताया कि उसके पेट में दर्द है। वह घर जा रहा है, लेकिन घर नहीं पहुंचा। दोपहर में अमन के परिजन के फोन पर एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। उसने अमन का अपहरण करने की बात कहते हुए छोड़ने के एवज में पचास लाख रुपये की फिरौती मांगी। पुलिस को सूचना न देने की हिदायत देकर फोन काट दिया गया। छात्र के अपहरण से लायक राम के घर में कोहराम मच गया।
परिजनों ने अपने स्तर से छात्र की तलाश शुरू कर दी। पड़ोसियों को छात्र के अपहरण की सूचना मिली तो लायक राम के घर पर ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया। रिश्तेदार भी पहुंच गए। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की। परिजनों ने किसी से रंजिश होने से इनकार किया है। छात्र के अपहरण से परिजन काफी डरे हुए हैं। वह कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं।
एसपी देहात राकेश कुमार जौली का कहना है कि अपहर्ताओं ने एक फोन किया था। फोन पर उन्होंने पचास लाख रुपये की फिरौती मांगी है। इसके बाद उन्होंने कोई संपर्क नहीं किया। फोन दिल्ली के अशोक नगर के एक एसटीडी बूथ से किया गया था। अपहर्ताओं की गिरफ्तारी व छात्र को सकुशल मुक्त कराने का प्रयास किया जा रहा है।
Source : jagran

No comments:

Post a Comment