2012 में शहनाई की धूम




    2012 में शहनाई की धूम मचेगी
फिल्मी तारिकाओं की शादीयां
साल 2012 कई अभिनेत्रियों के लिए शुभ होगा और वे विवाहिक बंधन में बन जायेगी। आखिर ये तारिकाएं कौन सी है।

करीना कपूर

करीना कपूर और सैफ के विााह की चर्चा काफी समय ये है,इनकी शादी बीते साल के शुरू में तय थी, लेकिन नवाब पटौदी के निधन से तारीख बढ़ा दी गई है। हालांकि अभी तक नई तारीख तय नहीं है, मगर माना जा रहा है कि 2012 में करीना, सैफ की बेगम बन जाएंगी। गौरतलब है कि करीना-सैफ की शादी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही थीं। यहां तक कि ड्रेसेज के भी ऑर्डर दिए जा चुके थे, लेकिन अचानक सबकुछ थम गया। 
यूं तो शादी के लिए तैयारियां तो मुकम्मल हैं। बस, इंतजार है तो नई डेट का। हाल ही जब करीना से पूछा गया कि वो शादी कब कर रही हैं, तो उन्होंने तुरंत जबाव दिया था-2012 में। हां, यह तय नहीं था कि साल की शुरूआत में या अंत में। कुछ समय पहले तक शर्मिला टैगोर भी मीडिया से यही कह रही थीं कि दोनों की शादी जल्द ही की जाएगी। हमेशा अपनी शादी की बात को हंसकर टाल जाने वाले सैफ ने पहली बार मीडिया के सामने यह कहा है कि करीना से उनकी शादी अगले साल के शुरूआती महीनों में हो जाएगी।
सैफ की मानें, तो वह और करीना फरवरी में एजेंट विनोद की रिलीज के बाद अपनी शादी की प्लानिंग कर रहे हैं। अगर यह फिल्म डिले होती है, उनकी शादी भी फिल्म के रिलीज डेट के हिसाब से आगे बढ़ जाएगी। सैफ और करीना की ट्यूनिंग काफी अच्छी है और ये इन दिनों एजेंट विनोद के लिए साथ-साथ काम भी कर रहे हैं यानी यह कपल अपनी फिल्म के साथ-साथ अपनी शादी की भी तैयारी करने में भी मशगूल है। 

सोहा अली
सैफ अली की बहन और अपने समय की सुपर स्टार अभिनेत्री शर्मिला टैगोर की लाडली सोहा अली को बालीवुड रास नही आया और उनकी रीलिज फिल्म खोया खोया चंाद,मुंमई मेरी जान, दिल कबडडी,ढूढते रह जाओगंे...और साउड टैªक..... रीलिज हुई किन्तु बाक्स आफिस पर खास रंग नही दिखा पाई, तो उनके जीवन में दस्तक दी कुणाल खेमू ने। आप कहेगें कि ये कौन है अरे भाई ,राजा हिन्दुस्तानी,सर,अजमाईस,तमन्ना भाई, टैªफिक सिंगल,ढोल,गोेजमाल 3 में अभिनय कर चुके है फिल्म जख्म में अजय देवगण का लडका बना था । चर्चा है कि सोहा अली खान भी इसी साल में कुणाल खेमू से निकाह कर लेंगी।


रानी मुखर्जी
रानी और आदित्य चोपड़ा इस साल में शादी के बंधन में बंध सकते है। हालांकि उसके विवाह की तारीख कई बार आगे भी ,िखसकी । रानी मुखर्जी के यहां शहनाई बजने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस बात पर यकीन इसलिए किया जा सकता है,  रानी मुखर्जी के पिता राम मुखर्जी ने कहा है कि रानी ने उनसे वादा किया है कि वे 2012 में शादी के बंधन में बंध जाएंगी। शादी किससे होगी, इसका खुलासा उन्होंने नहीं किया है। वैसे भी फिल्म नो वन किल्ड जेसिका की सफलता के बावजूद रानी ने अब तक कोई फिल्म साइन नहीं की है, जिससे साफ लग रहा है कि रानी शादी को लेकर सचमुच गम्भीर हैं।

 विद्या का विवाह
विद्या बालन बीते साल ही विवाह कर लेती, किन्तु वे चाहती थी कि विवाह से पूर्व डर्टी पिक्चर्स को पूरा कर ले। अब तो फिल्म भी रीलिज हो गई और  बाक्स आफिस पर भी हिट रही । विद्या की दोस्ती सिद्वार्थ कपूर से फिल्म नो वन किल्ड जेसिका की शूटिंग हुई  और विद्या बालन में दोस्ती हुई... नजदीकियां बढ़ीं और कब प्यार हो गया, इन्हें पता ही नहीं चला। ताजा खबर यह आ रही है कि इन दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी भी कर ली है...शायद यही वजह है, जिसके चलते सिद्धार्थ विद्या बालन के डर्टी पिक्चर में दिए गए इंटिमेट सीन्स पर आपत्ति उठाते आ रहे हैं।

 जेनेलिया डिसूजा
रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा के विवाह की चर्चा भी जोरो में है । वैसे तो वे पिछले वर्ष में ही विवाह बंधन जातें किन्तु किन्ही कारण उनका सपना पूरा नही हो पाया था। अब ताजा खबर है कि दोनों ने सगाई कर  ली और इसी साल में शादी करने के कयास लगाए जा रहे हैं।

प्रियंका कोठारी की शादी में ट्विस्ट
लाख प्रयास के बाद भी निशा उर्फ प्रियंका कोठारी को बॉलीवुड में सफलता नसीब नहीं हुई। शायद यही वजह है कि अब उन्होंने भी शादी करने का इरादा बना लिया है। समस्या यह है कि निशा जिस लड़के को चाहती हैं, डैड को वह स्वीकार नहीं। सुनने में आया है कि शादी को लेकर तो विवाद इस कदर बढ़ा कि उनके डैडी ने उन्हें घर से निकाल दिया है। सूत्रों के अनुसार, निशा का पिछले कुछ महीनों से एक नेवी ऑफिसर से रोमांस चल रहा है। जब उन्होंने यह बात अपने पिता को बताई, तो वे नाराज हो गए, क्योंकि निशा का होने वाला पति दूसरी जाति का है। निशा की कार भी छीन ली गई और मुंबई स्थित सोसायटी को भी निशा के डैडी ने कह दिया कि उनकी बेटी को घर के अंदर घुसने ना दिया जाए। हालांकि निशा और उनके पिता ने इस खबर का खंडन किया है। दूसरी ओर बिल्डिंग के एक अधिकारी का कहना है कि निशा के पिता ने निशा की शादी को लेकर हुए विवाद का हवाला देते हुए निशा को फ्लैट में घुसने नहीं देने को कहा है। 

ईशा के हाथ होंगे पीले 
ईशा देओल के बारे में अब यह साफ तौर पर कहा जा सकता है कि वो शादी कर लेंगी। यह फैसला अब तक टेल मी ओ खुदा की रिलीज तक टलता रहा था, क्योंकि उनके पिता धमेंद्र व मां हेमा मालिनी ने कहा था कि अगर ईशा की फिल्म टेल मी ओ खुद हिट नहीं हुई, तो हम उसके हाथ पीले कर देंगे। वैसे ईशा देओल के इश्क का राज भी खुल गया है। वे इस समय बिजनेसमैन भरत तख्तानी के साथ डेटिंग कर रही हैं। सूत्रों का कहना है कि दोनों की सगाई हो चुकी है और वक्त आने पर इसकी घोषणा की जाएगी।
ईशा यह बात स्वीकारती हैं कि वो भरत को लंबे समय से जानती हैं। दोनों लगातार मिलते-जुलते हैं, लेकिन ईशा उन्हें सिर्फ अपना दोस्त बताती हैं। जहां तक सगाई का सवाल है, तो ईशा इसे सिरे से नकार देती हैं। जबकि अंदरूनी खबर यह है कि ईशा और भरत एक-दूसरे को बेहद पसंद करते हैं। सगाई की बात को इसलिए छिपाया जा रहा था कि दिवाली पर ईशा की फिल्म टेल मी ओ खुदा रिलीज होने वाली थी। इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन ही यह निर्घारित करता कि ईशा को आगे क्या करना है। चूंकि अब फिल्म फ्लॉप हो चुकी है, इसलिए ईशा के पास अब शादी करने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है। 


साहिल किनारे दीया
दीया मिर्जा भी इसी साल शादी कर सकती हैं। हो सकता है प्रेमी साहिल व उनकी तरफ से शादी की तारीख का ऐलान भी जल्द कर दिया जाए। सम्भावना तो यही है कि शादी इसी साल ही होगी। हाल ही साहिल द्वारा निर्देशित पहली फिल्म लव ब्रेकअप जिंदगी रिलीज हुई है। इस फिल्म में अभिनय करने के साथ-साथ दीया ने इसका निर्माण भी किया है। इस फिल्म के निर्माण के दौरान साहिल-दीया और करीब आ गए हैं। दीया ने अपने रोमांस की खबरों को नकारा नहीं है। उन्होंने स्वीकार किया है कि साहिल उनके बॉयफ्रैंड हंै, लेकिन शादी को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है। 
सूत्र बताते हैं कि दीया को भले ही शादी की जल्दी नहीं है, लेकिन प्रेमी साहिल की तरफ से दबाव बढ़ता जा रहा है और सम्भवत इसी दबाव के चलते दीया भी अपना डिसीजन चेंज कर ले। 

तनुश्री दत्ता
तनुश्री दत्ता के लिए भी लड़के की तलाश चल रही है। फिलहाल उन्होंने फिल्में करने से खुद को रोक लिया है। एक निर्माता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि वो तनुश्री दत्ता को फिल्म में लेना चाहते थे, लेकिन तनुश्री के पिता ने मना कर दिया, क्योंकि वो तनुश्री की शादी अगले साल हर हाल में कर देना चाहते हैं। तब्बू और सुष्मिता सेन भी अगले साल अपने हाथ पीले करने के संकेत दे चुकी हैं। हालांकि सुष्मिता की बातों पर भरोसा करना मुश्किल है, क्योंकि वो पहले भी ऎसा कई बार कह चुकी हैं।

पायल रोहतगी व प्रियंका चोपडा
शादी की तैयारियां तो पायल रोहतगी का परिवार भी कर रहा है और साथ ही प्रियंका चोपड़ा के पिता ने भी प्रियंका से कह दिया है कि बस अब और नहीं। जल्द हाथ पीले करो और अपना घर बसाओ। किसी को हैरान नहीं होना चाहिए अगर प्रियंका 2012 में ही शादी कर लें। अब दूल्हा शाहिद कपूर होगा या कोई और... यह हम नहीं कह सकते।

दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे...
ये खोज का विषय हो सकता है कि रिया सेन की फिल्मों की संख्या ज्यादा है या उनके बॉयफ्रेंड्स की । रिया की इन हरकतों ने मम्मा मुनमुन को भी परेशान कर रखा है। एक ओर रिया की बहन राइमा हैं जो इश्क-विश्क की बजाय अभिनय पर ध्यान देती हैं, तो दूसरी ओर रिया हैं जिनके लिए बॉयफ्रेंड महत्वपूर्ण हैं। मुनमुन कई बार रिया को राइमा का उदाहरण दे चुकी हैं। लेकिन रिया करें भी तो क्या? गलती उनकी नहीं दिल की है। प्यार किया नहीं जाता, हो जाता है। सुनने में आया है कि मुनमुन ने रिया के हाथ पीले करने का फैसला कर उसको चेता दिया है कि फटाफट लड़का पसंद कर लो, वरना अगले साल उनकी पसंद के लड़के के गले में वरमाला डाल दो। 

प्रीती देसाई
अभय देओल व प्रीति देसाई के बीच रोमांस काफी समय से चल रहा है। चर्चा है कि  अभय के परिवारवालों को प्रीति पसंद नहीं है इसलिए शादी में देरी हो रही है लेकिन यह तो सुनी-सुनाई बातें हैं। अटकलों पर ही भरोसा करें, तो इस जोड़े के इसी साल मार्च तक शादी के बंधन में बंध जाने की पूरी उम्मीद है। 




टीवी स्टार


सोनाली के किरदार से खुश है: आम्रपाली गुप्ता 

गौतम अधिकारी के लोकप्रिय सुराग और दूरदर्शन शो ‘खुशियां’ जैसे धारावाहिकों से अपना कैरियर शुरू करने वाली अभिनेत्री आम्रपाली गुप्ता ने जी टीवी के धारावाहिक ‘तीन बहुरानीयां ’ में  दमदार किरदार से वापसी की थी पर धारावाहिक के बीच में ही समेट देने के उनके कैरियर और इस वापसी पर सवालिया निशान लग गया था । पर वे एक बार फिर खुुश हैं कि सहारावन शो के लोकप्रिय धारावाहिक ‘ नीम नीम शहद शहद’ से उनकी वापसी हुई हैं। धारावाहिक में वे सोनाली नाम की ऐसी महिला की भूमिका में हैं। यह किस प्रकार का किरदार है ? जैसे चर्चित बिन्दुओं पर उनसे बातचीत हुई पेश है अंशः
नीम नीमं शहद शहद में  किस तरह का किरदार है आपका ?
एक अलग ही प्रकार का किरदार है। सोनाली का संबध एक मध्यम जो अपने पति के साथ सयुंक्त जीवन यापन करती है। लेकिन हालत उसे एकल जीवन जीने को विवश कर देते है।
उसका मतलब आप सोनाली के किरदार से पूरी तरह से खुश है ?
जी हाॅ

‘नीम नीम... में आपके अलावा कई किरदार है, धारावाहिक में आपका रोल तो ह,ै लेकिन यह तो भीड़ में खो जाने वाला किरदार है, ऐसा नहीं लगता?
मेरा किरदार बहुत ही एनर्जेटिक है, जिसमें बहुत सारे वेरियेशन हैं। एक ऐसी लड़की, जो बहुत ही खुशमिजाज है। जमींदार से बहुत प्यार करती है। लेकिन उसके जीवन के नैतिक मानदंड बहुत ही ऊंचे हैं जिनको वह सबसे ज्यादा अहमियत देती है। 
आपको लगता है कि सोनाली के किरदार मेें कही बनावटीपन सा लगता है?
जी नही, आज भी हमारे देश् में संयुक्त परिवार व्यवस्था और एकल परिवार व्यवस्था है। मेरा किरदार सोनाली का है जिसका सपना है संयुक्त परिवार में रहने का। वह चाहती है कि उसकी शादी एक ऐसे परिवार में हो जहां सभी सदस्य एक साथ मिलकर रहते हों। बड़ी सशक्त भूमिका है 
क्या इस किरदार को निभाने के लिए आपको खास तैयारी भी करनी पड़ी?
इस कहानी में मेरा किरदार सोनाली का है? जिसे निभाना मेरे लिए बहुत आसान है, क्योंकि मै असल जिंदगी में सोनाली जैसी ही हूॅं। 

इस धारावाहिक से जुड़ने की कोई खास वजह?
मुझे सोनाली का किरदार चुनौती भरा लगा, विविधतापूर्ण किरदार निभाना हर कलाकार का सपना होती है।

क्या आम्रपाली गुप्ता और सोनाली में समानता है?
हां, आम्रपाली औ सोनाली में 90 प्रतिषत समानता है। अभी तक मैंने जितने एपीसोड किए हैं और सभी में मेरे वैसी ही भूमिका है, जैसी मै असल जिंदगी मंे हूं।

आपके साथ ख्याति मंगला, दीपक पराषर, अनीता कुलकर्णी और  अभिषेक हैं, उनसे आपकी ट्यूनिंग कैसी रही?
सभी कलाकरों के बीच काम करने का एक अच्छा अनुभव रहा है या यूं कहे कि सेट पर हर पल मेरे लिए यादगार हैं। डायरेक्टर देव दत्त कैमरामैन धरम जी, निर्माता धीरज कुमार के साथ काम करने का एक अलग अनुभव महसूस कर रही हंू।

तो क्या ये तो ग्रेशेड है आम्रपाली? 
नहीं, यह बस कई स्तरों वाली भूमिका है.’ 
कलाकार बहुत मूडी होते हैं। आपके रिश्ते कैसे हैं..घर पर और सेट पर अलग-अलग तो नहीं?
मैं बहुत ही ग्राउंड लेवल की लड़की हूं। जो भी हूं वैसी ही रहना भी चाहती हूं। सेट पर भी वैसे ही दूसरे कलाकारों से मेरे रिश्ते भी वैसे ही हैं, जैसे मेरी निजी जिंदगी के रिश्ते हैं। ये रिश्ते सम्मान के भी होते हैं तो दोस्ती के भी और कभी-कभार लड़ने के भी होते हैं। लड़ाई के बिना मजा कहां आता है।
लेकिन कोई ऐसा काम या रोल करना चाहती हैं, जो आपके मन में है?
अभी तो शो करने में बहुत मजा आ रहा है। अच्छा भी लग रहा है। मुझे क्रिएटिव सेटिस्फेक्शन मिल रहा है। लेकिन मुसीबत यह है कि टेलीविजन में तो सब कुछ शो की टीआरपी पर निर्भर करता है। नेचुरल किरदार तो हर कोई करता है, मैं कुछ अलग करना चाहती हूं। 


 







-- 














2012 में शहनाई की धूम 2012 में शहनाई की धूम Reviewed by Sushil Gangwar on January 21, 2012 Rating: 5

No comments

Post AD

home ads