Top Ad 728x90

  • Sakshatkar.com - Sakshatkar.org तक अगर Film TV or Media की कोई सूचना, जानकारी पहुंचाना चाहते हैं तो आपका स्वागत है. आप मेल के जरिए कोई जानकारी भेजने के लिए mediapr75@gmail.com का सहारा ले सकते हैं.

Monday, 2 January 2012

1500 करोड़ में नेटवर्क18 एवं इनाडु में हिस्‍सेदारी खरीदेंगे मुकेश अंबानी


मुंबई : रिलायंस इंडस्ट्रीज मीडिया और एंटरटेनमेंट सेक्टर में भी अपना विस्‍तार करने जा रही है. रिलायंस ग्रुप इस सेक्टर से जुड़े एक ट्रांजैक्शन के लिए फंड देने को तैयार हो गई है. इस फंड के एवज में रिलायंस को दोनों कंपनियों में हिस्‍सेदारी होगी. रिलायंस मीडिया एवं इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के दो बड़े कारोबारियों नेटवर्क 18 ग्रुप और इनाडू ग्रुप के बीच खरीद-बिक्री पर अपनी नजर लगाए हुए हैं. खबर है कि रिलायंस नेटवर्क 18 को बड़ी रकम दे रहा है. इसके बाद रिलायंस का दोनों कंपनियों में अच्‍छी हिस्‍सेदारी होगी.
यह ट्रांजैक्‍शन कई चरणों में अंजाम तक पहुंचेगा. सूत्रों का कहना है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) की एक सब्सिडियरी नेटवर्क 18 के प्रमोटर ग्रुप को उसकी दो लिस्टेड कंपनियों- नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट्स और टीवी18 ब्रॉडकॉस्ट लिमिटेड के राइट्स इश्यू के लिए फंड देगी. हालांकि यह रकम कितनी होगी इसकी आधिकारिक जानाकरी नहीं है, पर संभावना जताई जा रही है कि यह ट्रांजैक्शन 1,500 करोड़ रुपए से ज्यादा का हो सकता है. संभावना है कि नेटवर्क 18 और इनाडु के बीच डील आज फाइनल हो सकती है.
आरआईएल से हासिल फंड से टीवी18 समूह के प्रमोटर राघव बहल को दोनों लिस्टेड कंपनियों-नेटवर्क18 और टीवी18 के राइट्स इश्यू को सब्सक्राइब करने में मदद मिलेगी. नेटवर्क18 समूह द्वारा आरआईएल के स्ट्रैटेजिक इनवेस्टमेंट का इस्तेमाल कर्ज चुकाने और एनाडु में आरआईएल की हिस्सेदारी खरीदने के लिए किया जाएगा. गौरतलब है कि काफी समय से इनाडु टीवी अपने बारह चैनलों की बिक्री के लिए जमीन तैयार कर रहा था. नेटवर्क 18 के अलावा जुपिटर ग्रुप के भी इनाडु टीवी में दिलचस्‍पी दिखाने की खबरें आई थीं
Sabhar:- Bhadas4media.com

0 comments:

Post a Comment

Top Ad 728x90