मायावती के भाई ने कमाए 10,000 हजार करोड़ पाच साल



लखनऊ,भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय सचिव एवं बीजेपी की भ्रष्टाचार उजागर समिति के अध्यक्ष किरीट सोमैया ने कल कहा कि मुख्यमंत्री मायावती के भाई आनंद कुमार ने पांच साल के भीतर 10,000 करोड़ रुपये की सम्पत्ति कैसे बनाई, इसकी जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराई जानी चाहिए।
पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में सोमैया ने एक बार फिर मायावती के भाई आनंद कुमार और भाभी विचित्रलता पर गम्भीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि मायावती का कार्यकाल शुरू होने से पहले जिस आनंद कुमार के पास एक जनवरी 2007 तक केवल पांच कम्पनियां थीं, पांच साल बाद एक जनवरी 2012 को उनके पास 300 से अधिक कम्पनियां हो गईं।
सोमैया ने कहा कि एक जनवरी 2007 को आनंद कुमार की इन कम्पनियों में कुल पांच करोड़ रुपये से भी कम की सम्पत्ति थी, लेकिन उनकी कम्पनियों में पांच साल के भीतर 10,000 करोड़ रुपये से अधिक धन कहां से आ गया।
उन्होंने आरोप लगाया कि आनंद कुमार की इन फर्जी कम्पनियों में ही मायावती सरकार ने पांच वर्षो तक अवैध तरीके से वित्तीय लेनदेन किया।
सोमैया ने कहा, “इसके अलावा हाल ही में छह महीने के भीतर दर्जनों नई कम्पनियां मायावती के परिवार और रिश्तेदारों द्वारा खोली गई हैं। फर्जी कम्पनियों में जमा किए गए धन को अब बड़ी तेजी से होटलों, जमीनों की खरीद-फरोख्त और दूसरे बैंकों में स्थानांतरित किया जा रहा है।”
सौमेया ने सवालिया लहजे में कहा, “मैं मायावती से पूछना चाहता हूं कि जिस तरह उनके भाई आनंद ने पांच साल में 10 हजार करोड़ रुपये कमा लिए, उसी तरह का नुस्खा वह दलितों और पिछड़ों को बता देतीं तो उनका भी कल्याण हो जाता।” उन्होंने कहा कि आनंद ने पांच साल के भीतर दस हजार करोड़ रुपये की सम्पत्ति कैसे अर्जित की, इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए
sabhar- newsflashrajasthan.com
मायावती के भाई ने कमाए 10,000 हजार करोड़ पाच साल मायावती के भाई ने कमाए 10,000 हजार करोड़ पाच साल Reviewed by Sushil Gangwar on January 25, 2012 Rating: 5

No comments