Top Ad 728x90

  • Sakshatkar.com - Sakshatkar.org तक अगर Film TV or Media की कोई सूचना, जानकारी पहुंचाना चाहते हैं तो आपका स्वागत है. आप मेल के जरिए कोई जानकारी भेजने के लिए mediapr75@gmail.com का सहारा ले सकते हैं.

Monday, 26 December 2011

डाक्‍टर ने भास्‍कर के पत्रकार को पीटा, कनपटी पर पिस्‍टल रखी


पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया : घटना को लेकर पत्रकारों में रोष : दैनिक भास्कर, अंबाला में कार्यरत रिपोर्टर सनमीत सिंह थिंद की शहर के सिविल अस्पताल में कार्यरत डा. अरुण दलाल ने रविवार रात बुरी तरह पिटाई की और जब पत्रकार ने विरोध किया तो डा. ने पिस्टल निकालकर उसकी कनपटी पर रख दी। इसके बाद उसने उन खबरों की याद दिलाई, जो हाल ही में पत्रकार ने छापी थी और जिसके कारण डीसी अंबाला ने उक्‍त डाक्‍टर के खिलाफ कार्रवाई मार्क की थी।
घटना के बाद सनमीत ने अंबाला के बलदेव नगर पुलिस थाने से संपर्क किया। मौके पर एसएचओ रजनीश कुमार पहुंचे। एसएचओ रजनीश का कहना है कि डा. शराब के नशे में लग रहा था लेकिन उनके कहने पर अस्पताल के मेडिकल आफिसर ने डाक्‍टर दलाल के ब्‍लड सैंपल नहीं लिए, लेकिन पुलिस ने पत्रकार की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। सनमीत ने हाल में एक खबर प्रकाशित किया था कि डा. दलाल इमरजेंसी ड्यूटी पर होने के बावजूद अस्पताल से कई घंटे के लिए लापता हो गए थे। इस बीच सड़क दुर्घटना में मारे गए तीन लोगों के शव अस्पताल पहुंचे। लेकिन डा. दलाल के वहां न होने के कारण मृत घोषित करने की कार्रवाई नहीं हो सकी। उधर, इसी दुर्घटना में एक शख्‍स, जो घायल हुआ, को इलाज मिलने में भी देरी हुई। डीसी अंबाला शेखर विद्यार्थी ने इस पर कार्रवाई कर दी।
सनमीत ने पुलिस शिकायत में कहा है कि जब वह रविवार की रात सिविल अस्‍पताल में रात की रिपोर्टिंग असाइनमेंट पर पहुंचा तो आगे उक्‍त डाक्‍टर मौजूद था। सनमीत ने कहा कि उसे देखते ही डाक्टर ने गालियां निकालनी शुरू कर दी। काफी देर अनदेखा करने के बाद जब उसने डाक्टर को टोका तो उसने पिटाई शुरू कर दी। बात यहीं तक नहीं रुकी मारपीट का विरोध करने पर सीधा पत्रकार की कनपटी पर पिस्टल तान दी।
घटना को लेकर क्षेत्र की पत्रकारिता बिरादरी में रोष है। सोमवार को अंबाला के सैकड़ों पत्रकारों ने अंबाला पुलिस कमिश्रर अनंत कुमार ढुल को ज्ञापन सौंपा और उचित कार्रवाई की मांग की। उधर, आईजी हरियाणा ला एंड आर्डर, अकील मोहम्‍मद ने भी मामले में अंबाला पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। शहर में पत्रकारों ने एक जुलूस भी निकाला। चंडीगढ प्रेस क्लब कारपोरेट कमेटी चेयरमैन सतिंद्र चौहान ने कहा कि अगर एक सप्ताह में उचित कार्रवाई न हुई तो राजधानी के सारे पत्रकार अंबाल में डेरा जमाकर प्रदर्शन करेंगे
sabhar:- Bhadas4media.com

0 comments:

Post a Comment

Top Ad 728x90