Top Ad 728x90

  • Sakshatkar.com - Sakshatkar.org तक अगर Film TV or Media की कोई सूचना, जानकारी पहुंचाना चाहते हैं तो आपका स्वागत है. आप मेल के जरिए कोई जानकारी भेजने के लिए mediapr75@gmail.com का सहारा ले सकते हैं.

Thursday, 29 December 2011

लखनऊ के वरिष्ठ पत्रकार कुमार सौवीर को ब्रेन स्ट्रोक


 मदद की जरूरत : लखनऊ से सूचना है कि कई चैनलों और अखबारों में वरिष्ठ पदों पर काम कर चुके और अपने बेबाक लेखन,  स्पष्टवादिता व साहस के लिए चर्चित वरिष्ठ पत्रकार कुमार सौवीर की तबीयत काफी बिगड़ गई है. उन्हें ब्रेन स्ट्रोक होने की सूचना मिली है. पता चला है कि हाई ब्लडप्रेशर की वजह से उनके दिमाग में ब्लड क्लाटिंग हो गई. इस वजह से उन्हें तत्काल एक निजी नर्सिंग होम के आईसीयू में एडमिट कराना पड़ा. लखनऊ के पत्रकार और शुभचिंतक कुमार सौवीर के बेहतर उपचार के लिए पूरी मदद कर रहे हैं.
कुमार सौवीर अचानक हुए ब्रेन स्ट्रोक से दिमाग में ब्लड क्लाटिंग के कारण अपने परिचितों को भी नहीं पहचान पा रहे थे और कुछ भी बोल पाने में दिक्कत महसूस कर रहे थे. दो-चार दिनों के इलाज के बाद अब वे ढेर सारे लोगों को पहचानने लगे और बातचीत भी कर ले रहे हैं. लेकिन पहले जैसी स्थिति अभी नहीं आ सकी है. वे इस वक्त लखनऊ के इंदिरा नगर के सेक्टर 25 स्थित चौराहे के नजदीक स्थित सीएनएस अस्पताल के थर्ड फ्लोर के प्राइवेट वार्ड में भर्ती हैं.
जिंदगी भर ईमानदारी और सरोकार की पत्रकारिता करने वाले कुमार सौवीर पिछले कुछ वक्त से आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे हैं. कुमार सौवीरआर्थिक दिक्कतों से उबरने के लिए उन्होंने वाराणसी में किश्तों पर खरीदा गया अपना एक कमरे का एलआईजी मकान बेच दिया. कुमार सौवीर के बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के जर्नलिस्ट टर्नल्ड उद्यमी शीतल सिंह, लखनऊ के हिंदी दैनिक डेली न्यूज एक्टिविस्ट के चेयरमैन प्रो. निशीथ राय, आईबीएन7 के यूपी ब्यूरो चीफ शलभ मणि त्रिपाठी, वीकेंड टाइम्स के संपादक संजय शर्मा, आईपीएस अधिकारी अमिताभ, भड़ास4मीडिया के एडिटर यशवंत, वरिष्ठ पत्रकार हेमंत तिवारी, सिद्धार्थ कलहंस आदि ने अपने-अपने स्तर पर यथासंभव मदद की.
फक्कड़ और कबीर स्वभाव वाले कुमार सौवीर के खराब स्वास्थ्य के बारे में सूचना मिलने से उनके चाहने वाले दुखी हैं.  कुमार सौवीर की स्थिति तेजी से सुधर रही है. लेकिन उनका इलाज लंबे समय तक चल सकता है. पहले वाली सहज व सामान्य स्थिति आने में वक्त लगेगा. पैसे के लिए कभी किसी के आगे मुंह न खोलने वाले और अपने दुखों को कभी किसी के सामने न गाने वाले कुमार सौवीर के लंबे इलाज के लिए और भी पैसों की जरूरत पड़ सकती है. ऐसे में, अगर कोई मदद करना चाहे, तो वह कुमार सौवीर की पुत्री साशा सौवीर के इस एकाउंट में ''Sasha Sauvir, Saving AC 20097430317, State Bank of India, Branch- Aminabad, Lucknow'' पैसे जमा कर सकता है. कुमार सौवीर का मोबाइल09415302520 फिलहाल उनकी दूसरी पुत्री बकुल सौवीर के पास है.
कुमार सौवीर की बीमारी के बारे में पता चलने पर किन्हीं किरण श्रीवास्तव ने फेसबुक पर जो कुछ लिखा है, वह इस प्रकार है....

किरण श्रीवास्तव : मित्रो, हमारे प्रिय फेसबुक मित्र जिन्हें हम प्यार से "बापू" कहते हैं, उन्हें ब्रेन स्ट्रोक आया है.  अभी उनकी सुपुत्री ने मुझे फोन पर यह सूचना दी. उन्होंने हमेशा ही मुझे पुत्री तुल्य स्नेह दिया है और हमारा मार्गदर्शन भी करते रहे है! मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूँ कि ईश्वर उन्हें जल्द स्वस्थ करें. वह हम सबके बीच फिर से आ सकें और फिर से हमारा उसी तरह से मार्गदर्शन कर सकें !! हरि ॐ !!

कुमार सौवीर के फेसबुक एकाउंट पर आप इस लिंक के जरिए पहुंच सकते हैं--http://www.facebook.com/kumarsauvir
Sabhar:- Bhadas4media.com

0 comments:

Post a Comment

Top Ad 728x90