मीडिया वन टीवी चैनल जून में होगा लॉन्च




media-one-tv.gif
आरिफ खान मंसूरी
समाचार4मीडिया.कॉम
चैनलों की जमात में एक और चैनल मीडिया वन टीवी शामिल होने जा रहा है। इस चैलन को जून2012 में शुरू किया जायेगा। मलयालम भाषी इस चैनल का मुख्यालय केरल के कालिकट में बनाया गया है। यह न्यूज और इंफोटेनमेंट चैनल होगा। मीडिया वन टीवी के जरिए से पूरे मलयालम भाषी एरिया और गल्फ क्षेत्र को कवर किया जायेगा। इसके साथ ही इसके न्यूज स्टूडियो नई दिल्ली, कोच्ची और तिरुवनंतपुरम में बनाये गये हैं। ब्यूरो केरल के हर एक जिले और देश के सभी मेट्रों शहरों सहित गल्फ क्षेत्र में स्थापित किये जायेंगे। चैनल के सीईओ डॉ. अब्दूसलाम अहमद, एडिटर(प्रोग्राम)बाबु भारद्वाज और एडिटर(न्यूज) के राजागोपाल हैं।
डिस्ट्रीब्यूशन के बारे में प्रबंधन ने बताया कि इस चैनल का डिस्ट्रीब्यूश पूरे देश के अलावा मिडल-ईस्ट में किया जायेगा।
 
प्रबंधन का दावा है कि हम लोग उन लोगों की आवाज बनेंगे जिनकी आवाज को दबा दिया जाता है। अभी तक मलयालम मीडिया में केवल राजनीति, व्यापारिक और धार्मिक मुद्दों पर ही खबरें दिखाई जाती हैं। लेकिन हम लोग अल्पसंख्यक, दलित, दबे-कुचले लोग और हाशिये पर रखे जाने वाले अन्य मुद्दों को अपने खबरों में तवज्जों देंगे। इसी के साथ मीडिया वन टीवी लोकतंत्र के मुल्यों को कायम रखने में मुख्य भूमिका निभायेगा।  
 
मीडिया वन टीवी चैनल मध्यमाम ब्रॉडकास्टिंग लिमिटेड ग्रुप लेकर आ रहा है। यह ग्रुप मीडिया सेक्टर में करीब 25 साल से दखल रखता है। इस ग्रुप का मलयालम भाषी दैनिक अखबार मध्यमाम अखबार प्रकाशित हो रहा है। यह अखबार इंडिया में तीसरा सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाला अखबार है। यह अखबार ना केवल मलयालम भाषी एरिया को ही कवर करता है बल्कि यह गल्फ क्षेत्र में भी अपनी पूरी दखल रखता है। प्रबंधन का दावा है कि गल्फ क्षेत्र में यह अखबार नंबर वन मलयालम अखबार है। इस अखबार के गल्फ क्षेत्रों सहित करीब 19 चैनल हैं। अखबार के अलावा यह ग्रुप पाक्षिक बच्चों की मैगजीन और एक न्यूज मैगजीन भी प्रकाशित करता है।
Sabhar:- samachar4media.com
 
मीडिया वन टीवी चैनल जून में होगा लॉन्च मीडिया वन टीवी चैनल जून में होगा लॉन्च Reviewed by Sushil Gangwar on December 26, 2011 Rating: 5

1 comment