पंडित की दक्षिणा विधायक ने चुराई



Click to Downloadसिवनी (वेद बघेल) मध्य प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष और सिवनी की विधायक श्रीमति नीता पटेरियाहैं किन्तु उनकी मेजबानी में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में उन्होने जो हरकत की है वह भाजपा के लिए शर्मसार करने को पर्याप्त मानी जा सकती है। प्रभारी मंत्री द्वारा पूजन अर्चन के उपरांत पूजा की थाली में पंडित जी की दक्षिण के रखे गए पैसे विधायक श्रीमति नीता पटैरिया द्वारा उठा लिए गए। वहां उपस्थित पंडित क्षेत्रीय विधायक के उक्त कृत्य को देखकर अचरज में पड़ गया। मीडिया कर्मियों ने इस दृश्य को अपने कैमरे में कैद भी कर लिया।



सियासी दलों द्वारा पहले सुशासन लाने की बात कही जाती थी, फिर सख्त लोकपाल के द्वारा राम राज्य लाने के दिवा स्वप्न दिखाए जा रहे हैं। कौन नहीं चाहता है कि उसके उपर माता लक्ष्मी की कृपा न रहे। सांसद विधायकों को जनता से एकत्र किए गए करों से संचित राजस्व के खजाने खोल दिए जाते हैं। अटल बिहारी बाजपेयी के जन्म दिवस पर मध्य प्रदेश में सिवनी जिले में आयोजित एक प्रोग्राम का नजारा जब कैमरे में कैद किया गया तो न जाने कितने लोगों ने दांतों तले उंगली दबा ली कि एसे कैसे सांसद विधायक मिलकर मजबूत लोकपाल लेकर आएंगे।

हुआ दरअसल यह कि परिसीमन में समाप्त हुई सिवनी लोकसभा सीट की अंतिम सांसद और जिला मुख्यालय सिवनी को अपने आप में समाहित करने वाली सिवनी विधानसभा की विधायक श्रीमति नीता पटेरिया ने 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के जन्म दिवस पर अपनी विधानसभा में दो दर्जन से ज्यादा टेंकर्स बांटने का प्रोग्राम रखा। इन टेंकर्स की कीमत सवा लाख से ज्यादा बताई जा रही है जो इनके वास्तविक मूल्य से दोगने से ज्यादा है।

योजना समिति के सूत्रों का कहना है कि इसके लिए 25 टेंकर्स हेतु विधायक निधि से तीस लाख तीस हजार दो सौ रूपए जारी कर दिए गए हैं। टेंकर्स का खेल समूचे मध्य प्रदेश में सरेआम चल रहा है। बताया जाता है कि उक्त टेंकर्स मध्य प्रदेश सरकार के एक उपक्रम एमपी एग्रो के माध्यम से खरीदे गए हैं। उक्त टैंकर्स के लिए एमपी एग्रो ने कोई निविदा भी नहीं बुलाई गई है। एमपी एग्रो के सूत्रों का कहना है कि यह उसके विभाग का रजिस्टर्ड आईटम नहीं है इसलिए इसका कोई रेट फिक्स नहीं है।

सिवनी निवासी पत्रकार काबिज खान ने एक क्लिपिंग और कुछ फोटोग्राफ भेजे है जिसमें साफ दिख रहा है कि स्थानीय मिशन उच्चतर माध्यमिक शाला प्रांगड़ में आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मध्य प्रदेश सरकार के स्कूल शिक्षा मंत्री नाना माहोड थे। मां सरस्वती वंदना के उपरांत प्रभारी मंत्री मोहोड़ ने पूजन की थाली में कुछ रूपए (संभवतः दो सौ रूपए) डाले गए। इसके पीछे खड़ीं प्रोग्राम की मेजबान विधायक श्रीमति नीता पटेरिया द्वारा वे पैसे उठाकर अपनी जेब में रख लिए गए।

इन परिस्थितियों में देश के सांसद विधायकों से कैसे उम्मीद की जा सकती है कि वे देश को मजबूत और सक्षम लोकपाल दे पाएंगे। निश्चित तौर पर विधायक श्रीमति पटेरिया का यह कृत्य मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा को शर्मसार करने के लिए पर्याप्त कहा जा सकता है।

उल्लेखनीय होगा कि इसके पहले श्रीमति पटेरिया भाजपा की जिम्मेदार सांसद रहीं हैं। सांसद रहते हुए उन पर कमीशन के ढेरों आरोप सार्वजनिक तौर पर लग चुके हैं। वर्तमान में श्रीमति पटेरिया मध्य प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष भी हैं।
Sabhar:- Tejnews.com

पंडित की दक्षिणा विधायक ने चुराई पंडित की दक्षिणा विधायक ने चुराई Reviewed by Sushil Gangwar on December 27, 2011 Rating: 5

No comments