Top Ad 728x90

  • Sakshatkar.com - Sakshatkar.org तक अगर Film TV or Media की कोई सूचना, जानकारी पहुंचाना चाहते हैं तो आपका स्वागत है. आप मेल के जरिए कोई जानकारी भेजने के लिए mediapr75@gmail.com का सहारा ले सकते हैं.

Tuesday, 27 December 2011

आईबीएन7 के पत्रकारों ने उपलब्‍ध कराई स्टिंग की रिकार्डिंग, विधायकों से होगी पूछताछ


राज्‍य सभा चुनाव में वोट के लिए नोट मांगने का मामला : रांची : झारखंड निगरानी ब्यूरो ने बताया कि 2010 में राज्य सभा के लिए हुए चुनावों में वोट के बदले नोट मांगने वाले पांच विधायकों से ब्यूरो शीघ्र पूछताछ करेगा। निगरानी ब्यूरो के महानिरीक्षक एम.वी. राय ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। राय ने बताया कि इस मामले में स्टिंग आपरेशन करने वाले संबद्ध टीवी चैनल आइबीएन7 के पत्रकारों ने स्टिंग आपरेशन की रिकार्डिंग की प्रति और अपने बयान ब्यूरो को दिए।
उन्होंने एक सवाल के जवाब में बताया कि चैनल के अधिकारियों को बहुत समझाने बुझाने पर उन्होंने रिकार्डिंग की प्रति ब्यूरो को उपलब्ध करवायी है जिसके चलते ही इस जांच में विलंब हुआ है। उन्होंने कहा कि अब रिकार्डिंग की प्रति मिल जाने, चैनल के चार पत्रकारों द्वारा अपना बयान दर्ज करवाने और स्टिंग के स्थानों के बारे में ब्यूरो को बताये जाने के बाद मामले की जांच तेज कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि इस मामले में अब कैमरे पर राज्य सभा चुनावों में उम्मीदवारों और उनके कथित प्रतिनिधियों से रिश्वत मांगते दिखाए गए छह में से पांच विधायकों से ब्यूरो शीघ्र ही पूछताछ करेगा। रिश्वत मांगते दिखाए गए झारखंड मुक्ति मोर्चा के एक विधायक टेक लाल महतो का गत दिनों स्वर्गवास हो गया।
उन्होंने बताया कि ब्यूरो कांग्रेस के विधायकों योगेन्द्र साव, सावना लकड़ा और राजेश रंजन, भाजपा के उमाशंकर अकेला और झामुमो के साइमन मरांडी से इस मामले में पूछताछ करेगा। राव ने बताया कि इस मामले में चुनाव आयोग के निर्देश पर निगरानी ब्यूरो ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच प्रारंभ की थी। साभार : एजेंसी
Sabhar:- Bhadas4media.com

0 comments:

Post a Comment

Top Ad 728x90